हरनाज संधू की ड्रेस पर छपी थी सुष्मिता-लारा की फोटो, हुईं इमोशनल, दिया ट्रिब्यूट

featured image

अमेरिका की आर बोनी गेब्रियल के सिर मिस यूनिवर्स 2022 (Miss Universe 2022 America) का ताज सज चुका है. मिस यूनिवर्स 2022 को क्राउन पहनाने पूर्व मिस यूनिवर्स भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) स्टेज पर पहुंचीं. हरनाज इस दौरान काफी इमोशनल दिखाई दीं. नमस्ते कहकर सभी का अभिवादन करते हुए हरनाज का स्वागत तालियों की गड़गड़ाहट से हुआ, जिससे वे काफी इमोशनल भी हो गईं. लेकिन इससे भी ज्यादा इस दौरान पहनी उनकी ड्रेस ने लोगों का ध्यान खींच लिया. ये सच में बेहद खास थी और यूनीक भी. 

ड्रेस पर छपी थी भारत की छपी थी खास तस्वीर
पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की ड्रेस पर दो बेहद खास लोगों की तस्वीर छपी हुई थी. हम दावे के साथ कह सकते हैं कि इन फोटोज को देख आप भी अपनी नजरें हटा नहीं पाएंगे. हरनाज ने उन दो ग्रेट शख्सियत को ट्रिब्यूट दिया, जो उनसे पहले भारत का नाम दुनियाभर में रोशन कर चुकी हैं. 

हरनाज की ड्रेस के बैक साइड पर मिस यूनिवर्स 1994 सुष्मिता सेन और मिस यूनिवर्स 2000 लारा दत्ता की फोटो छपी हुई थी. अब इसे फैन मोमेंट कहें, ट्रिब्यूट कहे या कुछ और, लेकिन हरनाज की ड्रेस ने सभी का दिल जीत लिया. ट्विटर पर हर कोई हरनाज की इस चॉइस और सोच की तारीफ कर रहा है. यूजर्स का कहना है कि विश्व स्तर पर होने वाले ऐसे ब्यूटी पेजेंट के लिए इस ड्रेस से बेहतर और कुछ हो ही नहीं सकता था. 

बात करें हरनाज के लुक की, तो उन्होंने काले रंग के गाउन को चुना था. जिसे हेवी फ्लो मैटेरियल के साथ तैयार किया गया था. इसके साथ ही हरनाज के बाल वेवी स्टाइल में खुले थे. वहीं स्मोकी और ब्रॉन्ज मेकअप हरनाज को ग्लैमरस लुक दे रहा था. हरनाज यूं तो बहुत खूबसूरत हैं, लेकिन ड्रेस के आइडिया को देख उनकी तारीफ में हर भारतीय स्पीचलेस हुआ दिखाई पड़ रहा है. इस ड्रेस को साई शिंदे ने तैयार किया है. 

विश्व मंच पर भारत का इतिहास 

सुष्मिता सेन पहली भारतीय थीं, जो 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थीं. इसके 6 साल बाद लारा दत्ता ने भी इस खिताब को अपने नाम कर भारत का नाम रोशन किया था. लेकिन फिर लंबे समय तक कोई इस ब्यूटी पेजेंट का टाइटल नहीं जीत पाया था. 21 साल बाद 2021 में हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स बनीं और वापस भारत को विश्व मंच पर वो गौरव हासिल हुआ. हरनाज अपनी ड्रेस से इसी जीत को सेलिब्रेट करती हुई नजर आईं. 

इस बार भारत की मिस डीवा दिविता राय ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले रही थीं. लेकिन टॉप 16 में सिलेक्ट होने के बाद टॉप 5 में अपनी जगह नहीं बना पाईं और बाहर हो गई. 

Read More

Share on Google Plus
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments :

Post a Comment